बुंदेलखंड सामाजिक एवं सांस्कृतिक सहयोग परिषद ने 37 वां स्थापना दिवस मनाया


 



लखनऊ.गोमती नगर स्थित अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध संस्थान में बुंदेलखंड सामाजिक एवं सांस्कृतिक सहयोग परिषद का 37वां स्थापना दिवस समारोह मनाया. इसमें मुख्य अतिथि के रुप में उप मुख्यमन्त्री बृजेश पाठक ने सम्बोधित किया.
     इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की राजधानी में रह रहे 2लाख बुंदेलखंड वासियों के लिए बुंदेलखंड भवन की मांग पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इसके लिए वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने जोरदार पैरवी करेंगे. इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा  इस अवसर पर सुरेंद्र अग्निहोत्री के संपादन में सहयोग परिषद की स्मारिका तथा आठ करोड बुन्देलीभाषीयों की छतरपुर से प्रकाशित बुंदेली तिमाही पत्रिका ष्अथाई की बातेंष् का सभी मुख्य अतिथियों एवं विशिष्ट अतिथियों ने विमोचन किया।श्री के पी प्रजापति प्रधान संपादक बुंदेलखंड की स्मारिका एवं स्मारिका में सर्वाधिक योगदान देने वाली  श्रीमती मनीषा जैन एवं बुंदेलखंड के बेटे मानवेन्द्र प्रसाद   पिस्टल एवं गन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को  मुख्य अतिथि तथा विधााान परिषद के स्भापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह ने सम्मानित किया गया।


उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की तरक्की के लिए बुंदेलखंड औद्योगिक विकास परिषद का गठन राज्य सरकार द्वारा किया गया है. बताया कि हर घर में जल योजना बुंदेलखंड के लगभग सभी जिलों को हर घर जल योजना से पूरित कर दिया गया है. कार्यक्रम में बुंदेलखंड सामाजिक एवं सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष महेन्द्र तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने बुंदेलखंड के विकास के बारे में चर्चा की और बुंदेलखंड के विकास में योगदान जारी रखने की अपील की. कार्यक्रम में वीराँगाना रानी लक्ष्मी बाई नाटक का मंचन विजय बेला थिएटर ग्रुप द्वारा प्रस्तुत किया गया।




--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

अथाई की बातें"  बुंदेली तिमाही पत्रिका से जुड़कर बुंदेली भाषा के विकास में सहयोग करें

●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●





👌 छतरपुर से प्रकाशित बुंदेली तिमाही पत्रिका "अथाई की बातें"  का नाम आज बुुन्दलेखंड  के साहित्यकार/राजनेताओं/व्यापारी
यों/छात्रों के लिए अनजान नहीं रहा है।बुन्देली भाषा के प्रचार प्रसार के हेतु प्रतिष्टित रचनाकारों के साथ ही नवोदित रचनाकारों को भी प्रोत्साहन स्वरूप इस पत्रिका में किया जाता है।
✍🏼 आपकी उत्कृष्ठ रचनाएँ( सभी विधाओं में) फोटो व परिचय सहित सादर आमन्त्रित हे।अस्वीकृत रचनाये वापसी हेतु या यथोचित सूचना प्राप्त करने हेतु जवाबी लिफाफा अपेक्षित है।
✍🏼"अथाई की बातें" आज देश के हर राज्यों  में निवास कर रहे बुुन्दलेखंडीयों   के  साथ ही झांसी,ललितपुर,जबलपुर,सागर,टी
कमगढ,पन्ना,दमोह,ग्वालियर,दतिया,शिवपुरी,श्योपुर,निबाडी,महोबा,हमीरपुर,चित्रकूट,मुरैना,फतेहपुर,भिन्ड,जालौन
,अशोकनगर,रायसेन,विदिशा,भोपाल,
के पाठकों तक नियमित भेजी जा रही है। इस पत्रिका का प्रकाशन आप सब बुन्देली साहित्य रसिकों से प्राप्तसहयोग से ही नियमित हो रहा है।अतः आप इस पत्रिका से जुड़कर साहित्य सेवा के लिए एक अमूल्य दीप प्रज्वलित कर हमें प्रोत्साहित करें।    
✍🏼आपसे संरक्षक, आजीवन, पंचवर्षीय, आजीवन ,संरक्षक सदस्यता ’ग्रहण करने का विनम्र अनुरोध हैं। उत्कृष्ट साहित्य प्रकाशित करने के इस यज्ञ में एक आहुति आपकी भी हों, यही कामना है।

शुल्क विवरणः
वार्षिक-300
द्विवार्षिक-550/-, पंचवार्षिक-1250/-
आजीवन-5000/- , संरक्षक-10,000/-
पत्रिका से नियमित जुड़ने के इच्छुक अपनी 
सदस्यता शुल्क मनीआर्डर,अथवा  चेक द्वारा शुल्क आनलाइन बैंक एकाउंट में अथवा पेटियम 8787093085 पर जमा करें।   रचनाएँ  इस  ltp284403@yahoo.com  पर मेल करे अथवा इस नम्बर 8787093085 पर व्हाटशेप करें।


SHTRNG PRKSHN
A/C:4532000100079801
IFSC:KARNATAKA BANK
BRANCH :LUCKNOW

   "अथाई की बातें"   पत्रिका का सहयोगी प्रकाशन:‘शतरंग प्रकाशन‘,एस-43 विकास दीप,स्टेशन रोड, लखनऊ 226001  है।     लेखक/कवि/रचनाकारों के लिए अपनी पुस्तक प्रकाशन के लिए विशेष योजना ले कर आया है।आप अपनी पुस्तक प्रकाशन के लिए पांडुलिपि सहित संपर्क करें।
आप जब भी पुस्तक प्रकाशन करना चाहे तो हमसे संपर्क करें।
    लखनऊ कार्यालय में आपका स्वागत है।    
  पत्राचार पताः- शतरंग प्रकाशन,ए-305, ओसीआर बिल्डिंग, विधानसभा मार्ग, लखनऊ-226001 Mo:9415508695, 8787093085,  


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अथाई की बातें" बुंदेली भाषा की तिमाही पत्रिका से जुड़कर बुंदेली भाषा के विकास में करें सहयोग

समाज में दान देने की प्रवृत्ति में अभिवृद्धि की आवश्यकता : मनमोहन तिवारी